26 August 2023

घर बैठे हर 20 मिनट में ₹500 कमाए । Work From Home Job

घर बैठे हर 20 मिनट में ₹500 कमाए । Work From Home Job




दोस्तों आजकल सभी पैसे कमाना चाहते हैं तो अगर आप एक हाउसवाइफ (HouseWife) है या फिर अगर आप एक स्टूडेंट (Student) है और आप Earn करना चाहते हैं हर 20 मिनट में ₹500 तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत कम का हो सकता है.


तो आज मैं एक आपको ऐसी Job बताऊंगा जिसको कि अगर आप सिर्फ 12वीं पास है तब भी आप घर बैठ कर सकते हैं और काम करने का पैसा आपको भारत सरकार देगी तो पहला स्टेप आपको जो फॉलो करना है सबसे पहले आपको नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करना है !


Link https://www.respin.iisc.ac.in


यही वेबसाइट है जिससे कि आपको जॉब (Job) के लिए Apply करना है वेबसाइट ओपन होते ही आपके सामने सामने लिखा आएगा Speech Recognition In Agriculture And Finance for the Poor In India यहां पर आपको राइट साइड पर तीन लाइन देखने को मिलेगी 





इस 3 लाइन पर क्लिक करना है 




तीन लाइन पर क्लिक करते हैं यहां पर आपको More वाले ऑप्शन के नीचे मिलेगा जहां पर गैलरी मीडिया ओपनिंग लिखा रहेगा.


तो ओपनिंग वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है जैसे आप ओपनिंग वाले ऑप्शन पर क्लिक करोगे यहां पर एक वार्निंग आएगी We Don't Charge Anything For the Application Process. मतलब यह आपसे एक भी रुपए चार्ज नहीं करते हैं ! 




मतलब अगर आपसे कोई भी पैसे मांग रहा है तो वह फ्रॉड है तो नीचे आपको ऑप्शन मिलेगा जनरल ओपिनिंग्स यहां पर आपको अलग-अलग कैटेगरी देखने को मिल जाएगी जिस भी कैटिगरीज में आप इंटरेस्टेड हैं


लाइक डाटा मैनेजमेंट स्पेशलिस्ट रिसर्च एसोसिएट्स, कंटेंट राइटिंग लैंग्वेज एक्सपर्ट, सेंटेंस कंपोजिशन सेंटेंस ट्रांसलेशन स्पीच रिकॉर्डिंग एंड ट्रांसक्रिप्शन तो यहां पर आप जिस भी Job में इंटरेस्टेड हो तो आप उसपे क्लीक करके अप्लाई कर सकते हो ।



जैसे कि अगर मैं स्पीक रिकॉर्डिंग एंड ट्रांसक्रिप्शन पर क्लिक करता हूं तो यहां पर एक पीडीएफ फाइल हमें डाउनलोड करना पड़ेगा ।



डाउनलोड करती जहां हम इसे ओपन करेंगे तो यहां पर आपको पीडीएफ फाइल के नीचे ही लिखा मिलेगा क्वालिफिकेशन के नीचे आपको फुल डिटेल देखने को मिल जाएगी जैसे की बेसिक आपकी जो अर्निंग होगी वह होगी ₹500 फॉर एवरी 20 मिनट ऑफ इफेक्टिव ड्यूरेशन मतलब यहां पर आपको हर 20 मिनट के ₹500 तक मिलेंगे ।


क्वालिफिकेशन क्या चाहिए ग्रैजुएट्स भी अप्लाई कर सकते हैं ग्रेजुएट पोस्ट ग्रैजुएट कैन अप्लाई फ्रेशर्स एक्सपीरियंस बोथ कैन अप्लाई मतलब यहां पर कोई भी जो है वह अप्लाई कर सकता है ।


स्किल रिक्वायरमेंट क्या है वह भी यहां पर बताया गया है बेसिक कंप्यूटर नॉलेज टाइपिंग स्किल ठीक है यहां पर एंड्रॉयड स्मार्टफोन उनके पास होना चाहिए लैपटॉप डेस्कटॉप भी यहां पर होना चाहिए अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए तो अब आपको अप्लाई करने के लिए ऊपर ऑप्शन मिलेगा क्लिक हेरे टू अप्लाई



इस पर ऑप्शन पर आपको क्लिक करना है जैसी क्लिक करोगे तो यहां पर आपको एक जो है वह फॉर्म टाइप का ओपन हो जाएगा ।


यहां पर आपको ईमेल डालना है फार्म के ऊपर और जैसी आप ईमेल डालोगे आपको पूरा फॉर्म जो है वह फिल करना पड़ेगा कि आप कहां से हो अभी आप कहां रहते हो आपका नाम क्या है आपका लास्ट नाम क्या है डेट ऑफ बर्थ क्या है कांटेक्ट नंबर क्या है फिर आपको सबमिट पे क्लिक करना है ।



उसके बाद अगर आप सेलेक्ट किए जाते हो तो यहां पर आपको कॉल या आपके ईमेल पर जो है वह इन्फॉर्म कर दिया जाएगा ।


तो ऐसे ही अमेजिंग जॉब्स को जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर अगेन विजिट जरूर करिएगा थैंक यू ।

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.